AAj Tak Ki khabarCrimeIndia News UpdateNationalTaza Khabar

‘वसूली’ के लिए दर्जनभर से ज्यादा रेप केस दर्ज कराने वाली महिला गिरफ्तार, सभी मामलों की जांच शुरू

राजस्थान के जयपुर में पुलिस ने अलग-अलग थानों में एक दर्जन से ज्यादा बलात्कार के मामले दर्ज करने वाली एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ी गई महिला पर इन मुकदमों के बहाने एक वकील को कथित तौर पर ब्लैकमेल करके पैसे ऐंठने का आरोप है। डीसीपी (जयपुर पश्चिम) अमित कुमार के अनुसार, पुलिस टीम ने इस मामले में आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया और उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।





रिपोर्ट के अनुसार, डीसीपी ने कहा कि एक व्यक्ति ने आरोपी महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद पुलिस द्वारा इस संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 384 (जबरन वसूली) सहित कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था और जांच शुरू की गई थी। अमित कुमार ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पैसों के लेन-देन से जुड़े सबूत मिले, जिसके बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी अमित कुमार कुमार ने कहा कि महिला को अदालत द्वारा न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और हम मामले में आगे की जांच कर रहे हैं।

अलग-अलग व्यक्तियों के खिलाफ 13 बलात्कार के मामले दर्ज कराए

पुलिस के अनुसार, महिला ने पहले भी जयपुर, कोटा और गुरुग्राम के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में अलग-अलग व्यक्तियों के खिलाफ 13 बलात्कार के मामले दर्ज कराए हैं। उसने जयपुर में गलत तरीके से रोकने का एक और यौन उत्पीड़न का एक मामला भी दर्ज कराया है।

एक अधिकारी ने बात करते हुए कहा कि ये सभी मामले अभी जांच के अलग-अलग चरण में हैं। कुछ मामलों में चार्जशीट दायर कर दी गई है, जबकि अन्य मामलों में अंतिम रिपोर्ट (एफआर) पेश की जा चुकी है और कुछ में अब भी जांच चल रही है।

‘वसूली’ के लिए दर्जनभर से ज्यादा रेप केस दर्ज कराने वाली महिला गिरफ्तार, सभी मामलों की जांच शुरू

सभी मुकदमों की जांच कर रही पुलिस

जयपुर पुलिस ने कहा कि उन्होंने महिला द्वारा अब तक दर्ज कराई गई सभी एफआईआर संकलित कर ली हैं और जांच की जा रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके द्वारा दायर सभी मामलों की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *